Bollywood Latest social media

Flashback 2018- वेब सीरीज ने मचाया धमाल,फिल्मों से ज्यादा हुए पॉपुलर

वैसे तो देश में फिल्मों और सिनेमा का जोर ज्यादा देखा जाता  है लेकिन 2018 में ये जोर कम पढ़ता नजर आया और वेब सीरीज का जोर ज्यादा नजर आया. आइए डालते है कुछ ऐसी ही वेब सीरीज पर नजर जिन्होनें बड़ी बजट वाली फिल्मों को पीछे छोड़ दर्शकों के दिल में धमाल मचा दिया.

  • मिर्जापुर- मिर्जापुर ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया है. मिर्जापुर ने किसी एक किरदार को अहमियत न देते हुए सभी किरदारों को अपना टेलेंट पेश करने का हक दिया है. इसके अलावा दर्शकों को भी शुरू से लेकर अंत तक बांध कर रखा है. आपको बता दे कि मिर्जापुर को 8.6 स्टार दिये गए है.

  • सेक्रेड गेम्स- फिल्मी अभिनेता सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ये वेब सीरीज देश की सबसे चर्चित वेब सीरीज रही है. इसे भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया है और इस सीरीज को 8.9 स्टार दिये गए.

  • फ्लेम्स – इस वेब सीरीज में क्लास टॉपर रजत को इशिता से प्यार हो जाता है. इस प्यार के अलावा ये वेब सीरीज यंग जेनरेशन के उन मासूम दिनों को भी दर्शाती है जब बच्चों का एग्जाम टॉप करना ही सबसे बड़ा सपना होता था. फ्लेम्स को 9.6 स्टार दिये गए हैं.

  • कॉलेज रोमेंस- ये वेब सीरीज तीन दोस्तों की कहानी पर आधारित है जिन्हें अपना-अपना प्यार मिल जाता है और फिर इन तीन दोस्तों के प्यार के साथ कहानी आगे बढ़ायी जाती है. आपको बता दे इस वेब सीरीज को 9.7 स्टार दिये गए है.

  • ब्रीद- आम आदमी की मुश्किल ,परेशानियों को पेश करती इस वेब सीरीज में हम सबके प्यारे इडियट माधवन है जिन्होनें बखूबी तरीके से किरदार निभाते हुए दर्शकों के समक्ष वेब सीरीज का क्रेज बढ़ा दिया है. ब्रीद को 8.5 स्टार दिये गये है.

  • ये मेरी फैमिली- 1998 की कहानी पेश कर रही इस वेब सीरीज में आप 12 साल की बच्ची की आंखों से उसके परिवार और परिवार में चल रहे परेशानियों को देखेंगे. बच्चों की आंखों से परिवार की महत्वता बताने वाली इस वेब सीरीज को 9.5 स्टार दिये गए है.

  • इंजीनियरिंग गर्ल्स- इस वेबसीरीज में इंजीनियर कॉलेज में पढ़ रही तीन लड़कियों की कहानी व्यक्त की गई है और इसे 7.1 स्टार दिये गए है.

तो ये थे 2018 में इंटरनेट की दुनिया में छाये वेब सीरीज जिसे लोगों ने काफी पसंद क्रेज़ फिल्मों से ज्यादा रहा..

Infotainment Desk

ये भी देखें-

New year 2019-बच्चों का नये साल कैसे बनाए खास? जानिए यहां

Flashback 2018–बॉलीवुड की इन फिल्मों को देखकर दर्शकों का हिंदी सिनेमा से भरोसा उठा