Bollywood Education Khabron se Hatkar Latest State Television World

जन्मदिन स्पेशल- काजोल के बारे में जाने कुछ खास

 

 

सांवली सी सूरत और अपनी खिलखिलाती हंसी से सबको दिवाना बना देने वाली एक्ट्रेस काजोल का आज जन्मदिन है।  5 अगस्त 1974 को  मुंबई में काजोल का जन्म हुआ था वो एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुकात रखतीं हैं सोलह साल की उम्र में फिल्म जगत में कदम रखने वाली कालेज इंडस्ट्री में 25 साल का लंबा सफर बीता चुकी है और आज भी बॉलीवुड में सक्रीय है हर किरदार में जान डालना काजोल की पहचान है। काजोल ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू फिल्म बेखूदी से की थी,हालांकि की इस फिल्म से वह अपनी पहचान बनाने में कामयाब ना हो पायी। इसके बाद 1993 में अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर से काजोल की गाड़ी निकल पड़ी और इसके बाद एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दर्शकों को दी।

शाहरुख खान के साथ काजोल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया । इस जोड़ी की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया सुपरहिट रही और इस फिल्म के लिए काजोल को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर सम्मान से नवाज़ा गया। चुलबुली गर्ल के रुप में दर्शकों ने उन्हें जितना पसंद किया उतनी ही उनकी एक्टिंग को निगेटिव रोल में भी पसंद किया गया..फिल्म गुप्त में अपने नेगेटिव रोल के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

2001 में फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम के बाद काजोल ने फ़िल्मी दुनिया से एक लंबा ब्रेक लिया और अपनी निजी जिंदगी को समय दिया उसके बाद 2006 में एक बार फिर काजोल ने फिल्म फना से अपनी धमाकेदार वापसी की। दर्शकों ने काजोल के अभिनय को हमेशा ही पसंद किया है यहीं वजह है कि उनकी कमबैक फिल्म फना को दर्शकों ने खूब चाहा। काजोल अपनी जिंदादिली, बेहपरवाह हंसी से दर्शकों की दिलों पर छायी हुई है।