Latest mukhya khabar

9 दिन बाद सामने आई लापता विमान AN-32 के मलबे की तस्वीरें

भारतीय वायुसेना का विमान AN – 32 जो पिछले 9 दिन से लापता था जिसका मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के जंगलों के बीच मलबा मिला है। इस विमान में 13 वायुसेना के सदस्य मौजूद थे ।

बता दें कि, तीन जून को अरुणाचल प्रदेश में लापता हुआ भारतीय वायुसेना का AN-32 विमान, मंगलवार को खोज के दौरान एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने 12,000 फुट की अनुमानित ऊंचाई पर टेटो के उत्तर-पूर्व में लापता ट्रांसपोर्टर विमान एएन-32 के मलबे को लीपो में देखा। वायुसेना की कोशिश अब मलबे वाली जगह पर पहुंच ब्लैक बॉक्स और CVR की तलाश करने की है। पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर खोज और बचाव कार्यो की निगरानी कर रहे हैं।

वायुसेना ने 8 जून को लापता विमान के स्थान का पता या इससे संबंधित जानकारी देने के लिए पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। विमान का पता लगाने के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर, एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर, एसयू-30 एमकेआई, सी130 और आर्मी यूएवी को सेवा में लगाया गया था। भारतीय नौसेना के लॉन्ग रेंज मैरीटाइम टोही विमान पी-8आई और उपग्रहों का भी लापता विमान को खोजने के लिए उपयोग किया गया। इसके अलावा, भारतीय सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), स्थानीय पुलिस और अन्य एजेंसियों की टीमें विमान के लापता होने के दिन से ज़मीनी स्तर पर खोज अभियान में शामिल थीं।

बता दें कि, इस विमान में कुल 13 लोग सवार थे जो अभी लापता हैं ।

News Desk…