Latest mukhya khabar national Politics

अखिलेश यादव का बीजेपी पर शायराना अटैक, पढ़ें क्या कहा ?

अखिलेश यादव

कथित तौर पर खनन घोटाले में नाम आने के बाद सीबीआई द्वारा होने वाली पूछताछ को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर फुर्सत भरे पलों का फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘दुनिया जानती है इस ख़बर में हुआ है मेरा ज़िक्र क्यों… बदनीयत है जिसकी बुनियाद उस ख़बर से फ़िक्र क्यों.’

गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर सीबीआई उनसे खनन मामले को लेकर पूछताछ करती है तो वो सीबीआई का जांच में सात देंगे।

हालांकि प्रदेश में माया-अखिलेश यादव की पार्टी का गठबंधन होने के बाद मायावती खुल कर अखिलेश यादव के सपोर्ट में आ गयीं थीं । बताया जाता है कि मायावती ने अखिलेश यादव को फोन कर फ्रिक्र न करने की बात कही थी।

गौरतलब है कि सीबीआई ने उत्तर प्रदेश में खनन मामले का विस्तृत ब्यौरा देते हुए दावा किया कि अखिलेश यादव जब मुख्यमंत्री थे उस वक्त उनके कार्यालय ने एक दिन में 13 परियोजनाओं को मंजूरी दी। सीबीआई ने दावा किया कि उस वक्त खनन मंत्रालय अपने पास रखने वाले यादव ने 14 लीज को मंजूरी दी जिसमें से 13 को ई-टेंडर प्रक्रिया का उल्लंघन कर 17 फरवरी 2013 को मंजूरी दी गई।

जिसके बाद अखिलेश यादव ने आरोप लगाए थे कि केंद्र की भाजपा सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है जिसके बाद सीबीआई ने यादव की भूमिका पर प्रकाश डाला।