mukhya khabar

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, चीन में एक हैरान कर देने वाला ये मामला

चीन आए दिन किसी ना किसी बात के लिए सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है, इस बार चीन में सभी को हैरान कर देने वाला हादसा हुआ है। दरअसल एक 8 साल की बच्ची पांडा के बाड़े में गिर गई शनिवार को चीन के चेंगदू रिसर्च बेस ऑफ जायंट पांडा ब्रीडिंग में ये हादसा हुआ। बच्ची जिस वक्त बाड़े में गिरी उस वक्त तीन पांडा वहीं घूम रहे थे।

China Daily की ख़बर के मुताबिक, इस हादसे के बाद शिचुआन प्रांत में रिसर्च फैसिलिटी ने वॉर्निंग जारी की। उन्होंने कहा- ‘पांडा नम्र और विनम्र नहीं होते पांडा जैसे ही दो साल के होते हैं तो उनका रख-रखाव करने वाले लोग भी उनसे दूरी रखते हैं। कृप्या इनसे दूर रहें.’

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की बाड़े में उस जगह गिरी जहां से निकलना काफी मुश्किल था, सेक्योरिटी गार्ड ने डंडे के सहारे उसे बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सका. सैकड़ों लोग उस हादसे को देख रहे थे। दो पांडा जब बच्ची की तरफ आ रहे थे, उस वक्त सेक्योरिटी गार्ड बच्ची को बचाने की कोशिश कर रहा था।

उसी वक्त तीसरा पांडा भी वहां आ चुका था। उसको देख सेक्योरिटी गार्ड ने डंडे को छोड़कर थोड़ा नीचे की तरफ आया और हाथ पकड़कर उसे ऊपर खींच लिया। लियु गुईहुआ नामक गार्ड ने बच्ची की जान बचाई। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गार्ड को खूब तारीफ हो रही है। बच्ची परिवार के साथ है, हादसे के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था। जहां से उसे जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया गया।

NEWS DESK

Noida-स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ा ,अस्पतालों में मरीज़ों की संख्या में हुआ इज़ाफ़ा