BJP Congress Latest mukhya khabar national Politics Politics

चन्द्रबाबू नायडू के धरने में बड़ा हादसा, लेकिन केन्द्र पर हमलों का दौर जारी

चन्द्रबाबू नायडू

चन्द्रबाबू नायडू धरने से : 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत पूरी तरह गर्म होती जा रही है। एक ओर जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के लखनऊ से चुनावी प्रचार का आग़ाज़ करने जा रहीं है तो वहीं दिल्ली में विशेष राज्य की मांग को लेकर तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू केन्द्र सरकार के खिलाफ एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं।

इस दौरान नायडू ने केन्द्र की मोदी सरकार के आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की मांग करते हुए जमकर हमला बोला। नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, “अगर आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं, तो हम जानते हैं, उन्हें कैसे पूरा करवाया जा सकता है… यह आंध्र प्रदेश की जनता के आत्मसम्मान के बारे में है… जब हमारे आत्मसम्मान पर हमला किया जाएगा, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे… मैं इस सरकार को, खासतौर से प्रधानमंत्री को चेतावनी देता हूं कि एक व्यक्ति पर हमले बंद किए जाएं…”

इतना ही नहीं चेन्द्र बाबू नायडू की इस भूख हड़ताल के सपार्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खड़ दिखाई दिए इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सीधे हमाला करते हुए कहा कि, आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए। उन्होंने यहां भी राफेल का मुद्दा उठाया और कहा कि पीएम मोदी ने आंध्र की जनता का पैसा चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब एकसाथ खड़े हैं और नरेंद्र मोदी व बीजेपी को हराएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी जनता से किया गया वादा पूरा करें।

गौरतलब है कि नायडू के इस धरने को विपक्ष के और कई नेताओँ का साथ देने की उम्मीद है उनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित कई नाम शामिल हैं।

व्यक्ति ने की आत्महत्या

दिल्ली के आंध्र प्रदेश भवन के बाहर जारी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के धरने में उस वक्त स्थिति असमंजस की हो गई जब धरने में शामिल होने आये एक व्यक्ति ने आत्महत्या करली। यह व्यक्ति नायडू के राज्य आंध्र प्रदेश का ही रहने वाला बताया जा रहा है। शव के पास मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि उनकी माली हालत काफी खराब है। जानकारी ये है कि यह शख्स आंध्र प्रदेश से ही दिल्ली आया था।

पीएम मोदी पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा ,पेट्रोटेक प्रदर्शनी का करेंगे उद्घाटन

Lucknow-रोड शो से प्रियंका भरेंगी कार्यकर्ताओं में जोश ,पोस्टरों से पटे रास्ते