dharam Latest mukhya khabar national

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता पैनल से मांगी रिपोर्ट

अयोध्या

अयोध्या मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले की सुनवाई करते हुए जजों की बैंच ने मध्यस्थता कमेटी ने अब तक की रिपोर्ट मांगी है। माना जा रहा है कि, इस रिपोर्ट के आने के बाद कोर्ट इस बात का फैसला करेगी कि इस मामले की सुनवाई रोज़ होगी या नहीं।

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता गोपाल सिंह ने कोर्ट से कहा कि इस मसले में मध्यस्थता काम नहीं कर रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को ही कोई फैसला सुनाना चाहिए। इस पर कोर्ट ने कहा कि हमने मध्यस्थता के लिए वक्त दिया, उसकी रिपोर्ट आने में अभी वक्त है।

गौर हो कि, लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को निपटाने के लिए एक मध्यस्थता समिति बनाई थी। मध्यस्थता समिति में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज एफएमआई कलीफल्ला, आध्यात्मिक गुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राम पांचू का नाम शामिल था।

कोर्ट ने इस समिति को 3 महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट देने को कहा था। साथ ही आदेश दिए थे कि समिति जो भी कार्रवाई करेगी वो गोपनीय रखी जाएगी।

वहीं इस मामले को लेकर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, दीपक गुप्ता और अनिरुद्ध बोस की तीन सदस्यीय पीठ से विशारद की ओर से पेश वरिष्ठ वकील पीएस नरसिम्हा ने कहा कि मालिकाना हक के इस विवाद को जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध किए जाने की जरूरत है।