Bollywood infotainment Movie Reviews

बॉक्स ऑफिस पर भिड़ी शाहिद की बत्ती गुल मीटर चालू और नवाज़ की मंटो -फिल्म रिव्यू

इस हफ्ते फिल्मी फ्राइडे पर रिलीज़ हुई दो बड़ी फिल्में जो दो अलग थीम और दो अलग कहानियां बयां करती हैं। एक तरफ है शहीद कपूर और श्रद्धा कपूर की बत्ती गुल मीटर चालू , तो दूसरी तरफ है नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की मंटो। पिछले कुछ दिनों से इन दोनों ही फिल्मों पर काफी चर्चा की जा रही थी। बत्ती गुल मीटर चालू जहां करप्शन ,पॉवर कट की समस्या और आम आदमी की समस्याओं को दिखाती है तो वही मंटो मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक है। अपनी अदाकारी के लिए मशहूर शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर के सामने है हर किरदार में जान डालने वाले नवाज़। किरदारों के मामले में दोनों ही फिल्में काफी सशक्त दिखती हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू के बारे में -ये फिल्म उत्तराखंड के टिहरी में शूट किया गया है जिसमें शाहिद और श्रद्धा इसी गांव के निवासियों का रोल अदा कर रहे हैं वही यामी इस फिल्म में वकील का रोल निभा रही हैं। फिल्म में ये दिखाया गया है की शाहिद के एक दोस्त जिसका किरदार दिव्येंदु निभा रहे हैं। जिसे बिजली विभाग के तरफ से लाखों का झूठा बिल भेज दिया गया। जिससे परेशान चल रहे शाहिद के इस दोस्त की मौत हो जाती है। यही से शुरू होता है फिल्म का दूसरा पार्ट जिसमें शाहिद करप्शन और बेकार सिस्टम से लड़ते हुए नज़र आते हैं।

दूसरी फिल्म जो आज रिलीज़ हुई है नवाज़ुद्दीन की मंटो। इस फिल्म में एक लेखक के जीवन से जुड़ी सभी परेशानियों को दिखाया गया है। इस फिल्म में सेंसरशिप को भी बहुत अच्छे से फिल्माया गया है की कैसे ये एक लेखक के जीवन पर प्रभाव डालती है। इस फिल्म में आपको समाज की कुरीति और अहम मुद्दों को उठाया गया है। इस फिल्म में लेखक की इमेजिनेशन पर ज्यादा फोकस किया गया है।

इंडस्ट्री के तरफ से भी दोनों फिल्मों में से मंटो को अच्छे रिएक्शंस मिल रहे हैं वही शाहिद के रोल को काफी पसंद किया जा रहा है। अब ये तो आनेवाला वक़्त बताएगा की कौनसी फिल्म किस पर भारी पड़ेगी।

Infotainment Desk