BJP Latest national Politics

बड़ी खबर -बंगाल में बीजेपी की रैली में आग और हिंसा ,तृणमूल और भाजपा भिड़ी आपस में

आगामी 19  मई को कोलकाता में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत मतदान होने हैं। 14  मई को कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान हुई हिंसा इस वक़्त पुरे देश में चर्चाओं में हैं। समस्त राजनीतिकरण इस घटना को लेकर जारी है। देश में चल रहे इस चुनावी माहौल में जिस तरह प्रचार प्रसार के दौरान सड़कों पर खुलेआम आगजनी की गयी ,तोड़फोड़ की गयी ,महत्वपूर्ण मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया वो वाकई शर्मनाक है। वहीं इस विवाद के बाद तृणमूल की ओर से एक वीडियो भी किया जिसमें भारी संख्या में लोग आगजनी करते दिखे। टीएमसी के इस वीडियो के जारी करने के बाद भाजपा ने भी वीडियो जारी किया जिसमें तृणमूल पर ही आरोप लगाया जा रहा है।

तृणमूल के नेता डेरेक ओब्रायन ने अपने सोशल मीडिया पर बतौर सबूत तीन वीडियो शेयर किये और बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया। एक वीडियो में बीजेपी का झंडा भी साफ़ दिखा जिसमें कुछ लोग भगवा रंग के कपड़ों में हाथों में डंडा लिए गाड़ियों में नुकसान पहुंचा रहे थे। इन गाड़ियों में आग लगा दी गयी जो सड़क किनारे धु-धु कर जल उठे।

जारी किये गए दूसरे वीडियो में भी साफ़ देखा जा सकता है कि उग्र भीड़ सड़क पर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर रही है। दावा है कि आगज़नी करने वाले कार्यकर्ता बीजेपी के समर्थक हैं।

वहीं तीसरे वीडियो में भीड़ का उत्पात साफ़ दिखाई दिया।

 


दूसरी तरफ बीजेपी के अमित मालवीय ने भी एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने तृणमूल पर अमित शाह के रोड शो में उपद्रव करने का आरोप लगाया।

वही अब खबर आयी की दिल्ली में तृणमूल की ओर से भी कॉन्स्टीट्यूशनल क्लब में दोपहर में एक प्रेस वार्ता की जाएगी जहां टीएमसी द्वारा उत्पात का वीडियो दिखाया जाएगा, साथ ही शाम को चुनाव आयोग से टीएमसी मुलाकात भी करेगी।

बताते चलें की 14  मई को अमित शाह की ये रैली कोलकाता के मुख्य केंद्र शहीद मीनार से शुरू होकर धर्मतल्ला क्रासिंग से मानिकतल्ला तक जानेवाली थी। लेकिन गनतव्य तक पहुंचने से पहले ही बीजेपी  और तृणमूल के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए और इसी दौरान विद्यासागर की की मूर्ती को क्षति पहुंचाई गयी।
लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले बंगाल में माहौल हिंसक हो गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बुधवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर ममता सरकार पर हमला बोला। इस दौरान शाह ने आरोप लगाया कि ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति टीएमसी के गुंड़ों ने तोड़ी है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि, इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है और लगभग 23 सीटें यहां से जीतेगी।

News Desk

 

कोलकाता हिंसा को लेकर टीएमसी पर आक्रामक बीजेपी, बढ़ें 10 बड़ी ख़बरें