Crime Latest mukhya khabar national

बुलंदशहर मामला: पीड़ित परिजनों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिखाया बड़ा दिल

बुलंदशहर

बीते 3 दिंसबर को बुलंदशहर में कथित गोमांस को लेकर हुई हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का परिवार गुरुवार को गुरुवार (आज) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला। इस दौरान मुख्यमंत्री पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि प्रदेश सराकर न सिर्फ परिवार के साथ दु:ख की घड़ी में उसके साथ खड़ी है बल्कि इस मामले के दोषियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

इसके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ पीड़ित परिवार की मदद करते हुए कई घोषणऐं भी की हैं। योगी ने कहा कि, पीड़ित परिवार एक सदस्य को उत्तर प्रदेश सरकार नौकरी देने के साथ-साथ दोनों बच्चों की कोचिंग में पुलिस विभाग की तरफ से मदद, परिवार को असाधारण पेंशन,  एटा में जैथरा कुरावली सड़क का नाम सुबोध सिंह के नाम पर और इसके साथ ही पीड़ित परिवार का बकाया 30 लाख के होम लोन को भी योगी सरकार चुकाएगी।

हालांकि आपको ज्ञात हो कि, इससे पहले भी योगी ने पीड़ित परिजनों को 50 लाख रुपये साथ-साथ मृतक सुबोध कुमार के माता-पिता को 10 लाख रुपये देने की घोषणा भी की थी।

गौरतलब है कि, 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना थाना का एक गांव के खेत में कथित गोमांस बरामद होने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा था। जिसके साथ ग्रामीणों ने स्याना थाने के माल गोदाम सहित कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। साथ ही आक्रोषित भीड़ ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को भी मौत के घाट उतार दिया था।

इस मामले में फिलहाल पुलिस ने 4 आरोपियों के गिरफ्तार किया है हालंकि इसका पूरी घटना का मास्टर मांइड कहे जाने वाला बजरंग दल का कार्यकर्ता योगेश राज फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से फरार है।

बीते बुधवार को आरोपित योगश  ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालते हुए कहा था कि उसे इस मामले में फंसाया जा रहा है। उसने कहा कि जिस वक्त ये घटना घटित हुई वो स्याना थाना में बैठा हुआ था उसे वहीं फायरिंग चलने की सूचना मिली थी।