mukhya khabar Politics

एसपी के कद्दावर नेता के घर सीबीआई का छापा ,खनन घोटाले का मामला

खनन घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 22 जगहों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर में भी छापा मारा है। यूपी के हमीरपुर में भी छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है की यह मामला गायत्री प्रजापति से जुड़ा हुआ है।

बता दें, कि इसी साल जनवरी में उत्तर-प्रदेश में हुए खनन घोटाले की सीबीआई जांच में बड़ा खुलासा हुआ था। हमीरपुर की डीएम रहते हुए आईएएस बी चंद्रकला पर दस अन्य लोगों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रचते हुए अवैध खनन करवाने का मामला सामने आया था। फिलहाल अधिकारी गायत्री के परिजनों से पूछताछ कर रहे हैं।

गायत्री प्रजापति का घर अमेठी के आवास विकास कॉलोनी में है। फिलहाल गायत्री प्रजापति रेप केस में जेल में बन्द हैं। अगले महीने की 8 तारीख को उनकी जमानत पर सुनवाई होनी है।अधिकारियों से पता चला है कि अखिलेश यादव नीत तत्कालीन समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में प्रजापति के पास खनन विभाग की जिम्मेदारी थी। उन्होंने बताया कि मामला राज्य में विभिन्न जिलों में खनन लीज़ आवंटन में नियमों में उल्लंघन से जुड़ा है। दरअसल छापामारी में गायत्री प्रजापति के 3 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।

बता दें की यूपी में अवैध खनन के मामले में सीबीआई 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है।

News Desk