delhi ncr Latest mukhya khabar

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज़, बारिश के साथ बनी जाम की स्थिति

कई दिनों से दिल्ली एनसीआर में जबरदस्त गर्मी पड़ रही थी लेकिन भारी गर्मी में दिल्ली वासियों के लिए यह राहत की ख़बर है की दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज़ बदल गया है। सुबह करीब 7 बजे से हल्की-हल्की बारिश शुरू हुई है। मौसम विभाग का यह भी कहना है कि अगले 48 घंटे उत्तर भारत में तापमान कम रहेगा साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि अचानक आए मौसम में परिवर्तन की वजह पश्चिमी तटों पर हुआ विक्षोभ भी हो सकता है।

दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, सोनीपत, रेवाड़ी (हरियाणा) के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, हापुड़, गाज़ियाबाद और लोनी में बादल छाए हुए हैं और झमाझम बारिश हुई है। घने बादलों के साथ हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में घना अंधेरा छाया रहा। तेज बारिश के चलते कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव की ख़बरें भी मिली हैं। वहीं, सुबह के दौरान बारिश से दफ्तर के लिए निकले लोगों को परेशानी हुई। कई जगहों पर जाम लगा है, इनमें आइटीओ, आश्रम, बदरपुर और आनंद विहार प्रमुख हैं।

वहीं, दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में तेज आंधी के साथ ओले गिर रहे हैं, जिससे खासकर पैदल चलने वालों के साथ दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों को भी दिक्कत पेश आ रही है।

इसके अलावा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के ज़िलों में भी बारिश की संभावना दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भी संभावना है। इसके चलते 17 मई तक मौसम का मिजाज़ ऐसे ही बना रहेगा। हल्की बारिश के साथ धूल भरी आंधी चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। नोएडा सहित पूरे एनसीआर में इस तरह की बारिश अगले एक हफ्ते देखने को मिल सकती है।

News Desk…

‘कसौटी जिंदगी 2’ से हुआ कोमोलिका का पैकअप, जल्द करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू