Health & Fitness infotainment

इस फल के सेवन से बच्चों के दांतो की प्रोबलम्स को कहे बाय-बाय

556439125 archipelago, baking, blonde, day, domestic kitchen, elementary age, finger, front view, girls, head and shoulders, horizontal, human hand, indoors, kitchen utensil, laughing, lick, long hair, looking at camera, one person only, portrait, real people, Scandinavia, smiling, Stockholm, Stockholm archipelago, summer, Sweden, tooth, toothy smile, waist up Portrait of smiling girl

आजकल के सभी बच्चें स्वीट्स और चॉक्लेट्स के इतने दिवाने होते है की अपने दांतो में कई प्रकार की प्रोबलम्स कर बैठते है. मां-पापा और डॉक्टर के मना करने के बाद भी वे अपने-आप को चॉक्लेट खाने से रोक नही पाते है. जिससे उनके दांत कमजोर पड़ जाते है और उनमें कीड़े लग जाते है. लेकिन अगर हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताए जिसके सेवन से आपके बच्चें की दांतो से जुड़ी सारी प्रोबलम्स दूर हो जाए और बच्चों को यह फल भी पसंद आए तो आप इसका सेवन अपने बच्चों को जरूर करवाएंगे. तो आइए जानते है ऐसे एक फल के बारे में जिसके खाने से आपके बच्चें के दांत में कभी कीड़ा नही लगेगा.

  • यब फल है ब्लूबेरीज, जो मुंह में मौजूद बैक्टीरिया की शक्ति को कम कर, दांत को खराब होने से बचाता है.
  • इस फल में पॉलीफिनॉल्स होता है जो बेक्टीरिया के खिलाफ सुरक्षा कवच तैयार करता है.
  • पॉलीफिनॉल्स सलाइवा में चिपके रहते है जिसकी वजह से लंबे समय तक बेक्टीरिया की अटैक से लड़ा जा सकता है.
  • यह फल टेस्ट में भी बहुत बढ़िया लगता है और बच्चों के टेस्ट बड को खराब नही करता.
  • ब्लूबेरीज को योगर्ट के साथ भी खाया जा सकता है.

तो यह है ब्लूबेरीज के वो फायदे जिनके सेवन से बच्चें दांत की सभी परेशानियों से दूर रहते है और अच्छी स्माइल के साथ दांत की प्रोबलम्स से लड़ते है.

Infotainment Desk