Latest mukhya khabar national Politics

राम मंदिर को लेकर बोले कांग्रेस नेता अय्यर, खड़ा हो गया विवाद

अय्यर

अपने विवादों से हमेशा कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान देकर देश की राजनीति में आग लगाने का प्रयास किया है। अय्यर ने इस बार भगवान राम के जन्म को लेकर बयान दिया है।

दरअसल, अय्यर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के दिल्ली में आयोजित एक समारोह ‘एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम’ को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘हम कहते हैं अगर आप चाहते हैं तो अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाइए। लेकिन आप यह कैसे कह सकते हैं कि मंदिर वहीं बनाएंगे। मंदिर वहीं बनाएंगे का क्या मतलब है। दशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे। कहा जाता है कि उनके महल में 10 हजार कमरे थे। कौन जानता है कि कौनसा कमरा कहां था? इसलिए यह कहना कि हम सोचते हैं कि भगवान राम यहीं पैदा हुए थे, इसलिए यहीं मंदिर बनाना है। क्योंकि यहां एक मस्जिद है, पहले इसे हम तोड़ेंगे और इसकी जगह हम मंदिर बनाएंगे। क्या एक हिन्दुस्तानी के लिए अल्लाह में भरोसा रखना गलत चीज है।’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के इस बयान के बाद देश में एक नई बहस छिड़ गई है।

आपको बता दें कि मणिशंकर अय्यर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। आपको याद होगा कि दिसंबर 2017 में गुजरात चुनाव के समय पीएम मोदी के बारे में ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

इतना ही नहीं कांग्रेस को इस बयान की बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ी थी।

CBI मामलाः सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को तगड़ा झटका, आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने का फैसला रद्द