Latest mukhya khabar national Politics

अखिलेश-मायावती को राहुल गांधी की दो टूक, कांग्रेस को न ले हलके में

अखिलेश-मायावती

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र अखिलेश-मायावती की पार्टी के बीच सीट शेयरिंग की ख़बरों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली पार अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राहुल गांधी ने गल्फ न्यूज़ से हुई बातचीत में कहा है कि, ”उत्तर प्रदेश में कांग्रेस आइडिया काफी ताकतवर है। इसलिए हमें उत्तर प्रदेश में अपनी क्षमता पर काफी भरोसा है और हम लोगों को चौंका देंगे।”

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश की दो बड़ी और मज़बूत पार्टी कहे जाने वाली समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच गठबंधन की खबरें आयीं थी। इतना ही नहीं कहा जा इन दोनों के बीच लोकसभा की 37-37 सीटों पर सहमती बन गई है। हालांकि इन दोनों ही पार्टियों ने सोनिया गांधी की लोकसभा सीट रायबरेली और राहुल गांधी की अमेठी पर अपना कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया था।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सींटें हैं। दोनों पार्टियों के बीच फैसला हुआ कि वो 37-37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी। बाकि बची सीटों पर दो क्षेत्रिय दलों के लिए छोड़ दिया जाएगा।

जिसको लेकर राहुल गांधी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे, इसके साथ ही उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कहा, ‘हमारा पहला लक्ष्य नरेंद्र मोदी को हराना है। ” उन्होंने कहा कि कई राज्य ऐसे हैं, जहां हम बीजेपी के साथ सीधे लड़ाई में हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु, बिहार जैसे राज्यों में हम गठबंधन के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा हम विपक्ष को साथ लाने के लिए काम कर रहे हैं। मैंने मीडिया में कुछ बातें सुनी हैं लेकिन हम साथ काम करने जा रहे हैं…लेकिन मैं फिर से यह कहना चाहता हूं कि यूपी में कांग्रेस को कम आंकना एक भूल होगी।

अखिलेश यादव का बीजेपी पर शायराना अटैक, पढ़ें क्या कहा ?