Sports World

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 -कुछ ही देर में होगा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मैच

वर्ल्ड कप 2019 के 17वें मैच में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान आमने सामने होंगी। यह मैच टांटन के मैदान पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट के पिछले दो मैचों को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। पाकिस्तान बारिश के कारण पहले ही एक अंक खो चुका है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी मैच से अधिकतम अंक प्राप्त करने के लिए बेताब होगा।

ऑस्ट्रेलिया का पिछलआ मैच इंडिया के साथ हुआ था जिसमें इंडिया ने जीत हासिल करि थी। वही दूसरी तरफ पाकिस्तान का आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ हुआ था लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था।

वर्ल्ड कप में 14 साल के बाद एक बार फिर टॉन्टन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 9 मैच हुए हैं। इनमें से 5 में ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करने में सफल रही है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 मार्च 2011 को मिली थी। तब उसने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया था। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 साल से नहीं जीता पाकिस्तान।

मौसम विभाग ने बुधवार को हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी की है। इस मैदान पर हुआ पहला मैच बारिश के कारण 41-41 ओवर का कर दिया गया था। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था। तापमान 12 से 21 डिग्री तक तापमान रह सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है।

Sports Desk