Congress Latest mukhya khabar national Politics

रोते हुए पी चिदंबरम ने राहुल से की इस्तीफा ना देने की मांग, कहा लोग सुसाईड कर लेंगे

चिदंबरम

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल CWC की अहम बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की लेकिन कांग्रेस वार्किंग कमेटी ने इसे नामंजूर कर दिया. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. उनकी बहन प्रियंका गांधी का भी उनके इस फैसले में उन्हें साथ मिला है.

ये था राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी का कहना है कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. वहीं प्रियंका गांधी का कहना है कि राहुल को कुछ समय दिया जाना चाहिए जिससे किसी अन्य वैकल्पिक प्लान तैयार किया जा सके. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी राहुल से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है.

रो पड़े पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम

लेकिन इन सब में सबसे दिलचस्प था पी चिदंबरम का रिएक्शन. दरअसल पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बैठक में ही रो पड़े. राहुल के इस्तीफे पर अड़ने के बाद उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष का पद ना छोड़ने के लिए कहा. इसके साथ ही कहा कि आपको नहीं पता कि दक्षिण भारत के लोग आपसे कितनी मोहब्बत करते हैं, अगर आपने इस्तीफा दिया तो कुछ लोग सुसाइड कर लेंगे.

राहुल ने किया था एक अध्यक्ष की मुश्किलों का जिक्र

राहुल ने शनिवार को CWC की बैठक में बतौर अध्यक्ष कुछ मुश्किलों का ज़िक्र किया. उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ने में लगे रहते हैं. उनका कहना है कि वे पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. कल जब मीटिंग हुई तो कांग्रेस के किसी भी नेता ने मीडिया से बात नहीं की. बाद में पार्टी के प्रवक्ताओं की ओर से बयानजारी किया गया जिसमें जानकारी दी गई कि बैठक में क्या बातें हुईं.

News Desk

ये भी पढ़ें-

LIVE: कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस वर्किंग कमेटी में फैलसा