Latest mukhya khabar national

नोएडा में ज़िला अस्पताल में नहीं मनाई गई डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती, तर्क सुन हैरान रह जाएंगे आप…

जयंती

नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित जिला अस्पताल और चाइल्ड पीजीआई में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती नहीं मनाई गई. यहां तक इस दिन के अवसर पर उन्हें याद तक नहीं किया गया.

दलित समुदाय के लोगों में निराशा

इससे अस्पताल से जुड़े दलित समुदाय के लोगों में निराशा है और उन्होंने इस पर आपत्ति जाहिर की है. लेकिन जब इसकी वजह अस्पताल प्रशासन और कर्मचारियों से पूछी गई तो उन्होनें रविवार को अस्पताल का साप्ताहिक अवकाश होने की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया था उद्घाटन

बता दें कि अस्पताल का उद्‌घाटन पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया था. उस समय इस अस्पताल का नाम डॉ. भीमराव आंबेडकर मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल रखा गया था.

बाद में बदला गया नाम

हालांकि बाद में इसका नाम बदलकर संयुक्त जिला अस्पताल कर दिया गया लेकिन जिनके नाम से इस अस्पताल की शुरूआत की गई. आज जिला अस्पताल के स्टाफ से लेकर प्रशासन तक को उनकी जयंती पर उनकी याद नहीं आई.

ऐसी ही रही चाइल्ड पीजीआई की हालत

जिला अस्पताल की एमएस डॉ. नीशू शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अस्पताल में बाबा साहेब की जयंती मनाए जाने की कोई जानकारी नहीं थी. यही स्थिति चाइल्ड पीजीआई में भी रही. इस बाबत जब पीजीआई के डायरेक्टर डॉ. डीके गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

NewsDesk

ये भी पढ़ें-

Video – बाईक में लगी थी आग, 4 कि.मी तक नहीं लगा कपल को पता, फिर हुआ ये…