Crime Latest World

चीनी मीडिया का दावा, दो हफ़्तों में चीन कर सकता है भारत पर हमला, जानें कहाँ खड़ा होगा अमेरिका ?

भारत-चीन सीमा विवाद दिनों दिन गहराता जा रहा है। चीनी विशेषज्ञों की मानें तो चीन भारत को पीछे हटाने के लिए जल्द सैन्य करवाई करने की तैयारी कर रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक़ बीते कुछ दिनों में चीनी मंत्रालय में इसको लेकर हलचल तेज़ हो गयी है। यह बात चीनी मीडिया से बात करते हुए एक्सस्पर्ट ने कहा कि, चीन ये सब ज़्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं कर सकता, लिहाज़ा चीन दो हफ्तों के अंदर छोटे स्तर का सैन्य ऑपरेशन चलाने की तैयारी कर रहा है।

वही चीन भारत से कह चुका है कि वह अपनी सेना पीछे हटाए, लेकिन भारत कह रहा है कि वह अपनी जमीन पर खड़ा है, इसलिए सेना पीछे हटाने का सवाल नहीं। चीन यह आरोप भी लगा रहा है कि भारत, भूटान के बहाने चीन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

वहीँ एक वेबपोर्टल में छपे अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकार मेघनाद देसाई के बयान के मुताबिक़ अगर चीन भारत से युद्ध करता है कि, अमेरिका और भारत एक तरफ़ और चीन एक तरफ़ होंगे। मेघनाद देसाई के मुताबिक़ भारत अमेरिका के चीन से नहीं जीत सकता और न ही अमेरिका बिना भारत के। उन्होंने कहा भारत को आगाह करते हुए कहा कि, भारत चीन को पाकिस्तान समझने की भूल ना करे।