Bollywood infotainment Latest

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर फराह खान का आज 54 वां जन्मदिन

9 जनवरी 1965 को फिल्ममेकर कामरान खान और मेनका ईरानी के घर फराह खान का जन्म हुआ था. फराह खान कॉलेज के दिनों में डांस नही करती थी लेकिन माइकल जैक्शन ने फराह को इतना प्रभावित किया की आज वो बॉलीवुड इंडस्ट्री की नामी कोरियोग्राफर में शामिल की जाती है. आपको बता दें कि फराह खान ने माइकल जैक्शन का एक सोंग का विडियो देखा था जिसे देख फराह ने डांस करना शुरू किया था और आज उनका ये डांस कई लोगो को झुमने पर मजबूर करता है.

फराह ने अपने से 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से 2004 में शादी रचाई थी. जिसके 4 साल यानी 2008 में दोनों को ट्रिप्लेट्स हए थे. इन ट्रिप्लेट्स में दो बेबी गर्लस और एक बेबी बॉय था जिनके नाम आन्या, दीवा और जार है. बॉलीवुड की लव स्टोरीज की तरह फराह की लव स्टोरी में भी लड़ाई का मसाला भरा हुआ था. आपको बता दें की दोनों की पहली बार मुलाकात ‘मैं हू ना’ के सेट पर हुई थी जहां दोनों को एक-दूसरे से लड़ाई करते हुए देखा जाता था. बाद में कब दोनों एक-दूसरे के प्यार में पढ़ गए किसी को पता ही नही चला और शिरीष ने अपने से 8 साल बड़ी फराह को प्रपोज कर डाला.

फराह ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 1987 में आई फिल्म जलवा से किया था जिसमें वे सपोर्टिंग डांसर के तौर पर सामने आई थी. फराह को ‘जो जीता वही सिकंदर’ फिल्म का गाना ‘पहला नशा’ से बॉलीवुड में ब्रेक मिला था. उनकी कोरियोग्राफी को दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया. फिर धीरे-धीरे फराह की कोरियोग्राफी को क्रेज कुछ ऐसा बड़ा की बच्चों से लेकर जवान सब उनके डांस स्टेप्स को फोलो करने लगे.

इन सबके अलावा आपको बता दें की फराह ने शिरीन फरहाद की तो निकली पड़ी से एक्टिंग में डेब्यू किया था. जिसके लिए उन्हें स्टारडस्ट की ओर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला. फराह ने ऐसे कई अवॉर्ड अपने नाम किये है और देश की लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनकर उभरी हैं जिसके चलते उन्होंने जज, कोरियोग्राफर, एक्ट्रैस, फिल्ममेकर, डायरेक्टर और सबसे जरूरी मां के किरदार को बखूबी निभाया है. आपको बता दें फराह को बेस्ट कोरियोग्राफर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इन सबके अलावा उन्हें फेवरेट जज, बेस्ट डायरेक्टर और स्त्री सम्मान से भी सम्मानित किया गया हैं.

#Happy Birthday

Bollywood Desk

ये भी देखें-

फरहान अख्तर के 45वें जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें