Bollywood infotainment Movie Reviews

फिल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी उतरी बड़े परदे पर ,जानें क्विक रिव्यु

साल 2016 में आयी फिल्म हैप्पी भाग जाएगी लोगों को हंसाने में कामयाब रही थी और अब दो सालों के बाद सीक्वल हैप्पी फिर भाग जाएगी रिलीज़ हुआ। साल 2016 में आपने बतौर हैप्पी डायना पेंटी को देखा था मगर अब इसके सीक्वल में आपको हैप्पी के किरदार में दो एक्ट्रेस नज़र आएंगी। डायना के अलावा सोनाक्षी इस बार मेन लीड में हैं। इस बार इस फिल्म में ट्विस्ट आएगा मगर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में नहीं बल्कि चीन में क्यूंकि इस बार हैप्पी पहुंच गयी है सीधे चीन।

इस बार के स्टारकास्ट में भी काफी बदलाव लाया गया है। आइये जानते हैं इस हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्म का एक क्विक रिव्यु
फिल्म की कहानी चीन जा रही प्रोफेसर हरप्रीत कौर यानी सोनाक्षी और उसके पति गुड्डू यानी अली फज़ल से शुरू होती है। उसी वक़्त दूसरी हरप्रीत कौर यानी डायना भी एक शो के लिए चीन जा रही होती है। इस बार कहानी में बग्गा यानी जिमी शेरगिल और पाकिस्तान के अफसर यानी पियूष मिश्रा भी हैप्पी की तलाश करते हुए चीन पहुंचते हैं। 

चीन में खुशवंत सिंह यानी जस्सी गिल के होते हुए बहुत सारे उतार चढ़ाव आते हैं और चारों ओर हैप्पी के बारे में सवाल उठने लगते हैं। मगर इस बार आखिर हैप्पी क्यों भागी और किन मुश्किलों में उलझती है यही है फिल्म की कहानी।

ये फिल्म देखी जा सकती है क्यूंकि इसकी कहानी अच्छी है और उसे प्रेजेंट करने का तरीका भी अच्छा है। सही वक़्त पर आनेवाले कॉमेडी के पंच आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे। फिल्म की स्टारकास्ट भी काफी इंटरेस्टिंग है। सोनाक्षी ,जिमी और जस्सी फिल्म को और दिलचस्प बनाते हैं। साथ ही पाक अफसर बने पियूष मिश्रा के डायलॉग और एक्टिंग कहानी को बोरियत से बचाती है।


वैसे फिल्म की कहानी जो लिखी गयी है वो इंटरेस्टिंग है साथ ही जिमी और पियूष मिश्रा की जुगलबंदी मज़ेदार है। फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है अली फज़ल और डायना पेंटी के वजह से। फिल्म में आपको अपारशक्ति खुराना भी नज़र आएंगे।

फिल्म में दिखाए गए लोकेशंस बढ़िया है साथ ही फिल्म का डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी शानदार है। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत इसकी कॉमिक टाइमिंग्स है। ये एक फैमिली एंटरटेनर है।

बात करें फिल्म की कमज़ोर कड़ियों की तो इसकी रफ़्तार इसका वीक पॉइंट है। अगर फिल्म की स्टोरीलाइन कुछ जगहों पर मज़बूत रखी जाती तो शायद फिल्म और क्रिस्प होती। फिल्म के गाने भी काफी पसंद किये जा रहे हैं।

वैसे तो ये फिल्म लगभग 25 करोड़ बजट का है पर अगर इसे पिछले फिल्म की तरह कम्पयेर करें तो उम्मीद है की ये  अच्छी  कमाई कर लेगी। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई दो बड़ी फिल्में अभी भी मौजूद हैं जो इसे रोक सकती हैं। फिल्म पुरे 2 घंटे 17 मिनट की है। कुल मिलाकर इस फिल्म को पांच में से  तीन स्टार दिए जा सकते हैं।