dharam infotainment

Holi 2019-होलिका दहन की राख से ऐसे करें उपाय और बदले अपना भाग्य

इस साल रंगों का पावन त्यौहार 21 मार्च को देशभर में मनाया जाएगा। इससे एक दिन पहले होलिका जलाया जाता है. होलिका दहन की रात ही बेहद शक्तिशाली होती है। इस रात को भी तंत्र मंत्र के नज़रिये से बेहद शुभ माना जाता हैं। होलिका दहन की रात को किये गए कुछ उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार होलिका दहन की रात किये गए ये कुछ अचूक उपाय आपके जीवन की परेशानियों को दूर करने में सहायक होंगे.

ये टोटके आपके जीवन में सुख समृद्धि लेकर आएँगे ,और सभी नेगेटिव शक्तियों को दूर रखेंगे। 

होली के दिन करिये इन उपायों का पालन –

होलिका दहन के बाद बची राख को हिन्दू शास्त्रों में बेहद शुभ माना गया है। इस भस्म को अपने घर में लाकर हर कोने में छिड़कना चाहिए इससे सभी नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव खत्म होता है और आपके निवास में सुख समृद्धि का वास होता है

यदि आपके घर में किसी पर नेगेटिव शक्ति हावी हो तो उस व्यक्ति के बाएं हाथ पर होलिका राख को एक ताबीज में डालकर बांधना दें ,ऐसा करने से बुरी शक्तियों का साया या किसी प्रकार का टोना टोटका का असर ख़त्म होता है।

अगर आप अपने नौकरी में उन्नति की चाह रखते हैं और लाभ पाना चाहते हैं तो होलिका दहन की रात में 21 गोमती चक्र लेकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय से शिवजी जल्द प्रसन्न होते हैं।

अगर आप किसी भी तरह के ग्रह दोष से जूझ रहे हैं तो होलिका दहन के बाद उसके राख को गंगाजल में मिलाए और शिवलिंग पर चढ़ाने से आपके ग्रह दोष का निवारण होता है।

ऐसा कहा जाता है की होली के दिन अगर कोई व्यक्ति पीले वस्त्रों में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का अपने धन रखने की जगह रखदे तो माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और सभी आर्थिक संकट दूर होते हैं।

Infotainment Desk

 

होली में ऐसे रखें अपनी त्वचा और बालों का ख्याल