Latest Sports World

महिला क्रिकेट का महामुक़ाबला आज, ऑस्ट्रेलिया से टक्कर

महिला भारतीय क्रिकेट टीम आज ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वर्ल्ड कप का दूसरा सेमिफाइनल मैच खेलेगी जो कि, काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा जहाँ भारत ने पहले भी चार ग्रुप मैच खेले हुए हैं। इससे पहले अधिकतर मैचों में भारत को कई बार हार का सामना करना पड़ा है ,अगर आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए 42 मैचों में 34 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2005 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंची थी जिसमे ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त मिली थी।

ज़ाहिर सी बात है इस बार भारतीय टीम के इरादे ऑस्ट्रेलिया को हराकर ट्रॉफी जीतने के होंगे, और पूरी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई होगी। भारतीय टीम ने न्यू ज़ीलैण्ड के साथ इस मैदान में अपना आखिरी मैच खेला था जिसमे स्थिति करो या मरो वाली हो गयी थी लेकिन भारतीय लड़कियों ने जीत हासिल कर ली जिससे भारत को आज होनेवाले सेमीफइनल मैच में पिच को समझने में दिक्कत नहीं होगी। वहीँ दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने आज तक इस मैदान पर कोई मैच नहीं खेला।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मितली राज ने कहा “मुझे लगता है की ये हमारा घरेलु ग्रॉउंड है क्यों कि इस मैदान पर हमने 4 मैचेस खेल लिए हैं” .

बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर जिन्होंने आखिरी मैच में अर्धशतक लगाया था, अपने बल्लेबाज़ी को और उम्दा करने की कोशिश करेंगी और स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ जिन्होंने 15 रन दे कर 5 विकेट लिए थे, उनसे पूरी टीम को काफी उमीदें रहेंगी। ये मैच मैच भारतीय टाइम के अनुसार 3 बजे होगा।