Latest mukhya khabar national Sports

सिडनी में 1st वन-डे में आस्ट्रेलिया के हाथों भारत चित, नहीं काम आया रोहित का शतक

सिडनी

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए पहले वन-डे मुकाबले में भारत को 35 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारत की ओर से सर्वाधिक स्कोर रोहित शर्मा ने बनाया। रोहित ने इस मैच में 133 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन उनकी ये शतकीय पारी भारत को जीत की दहलीज़ पर नहीं पहुंचा सकी।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 289 रनों का टारगेट दिया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 298 के टारगेट का पीछा करते हुए अपने सात विकेट गंवा दिए । और उसके लिए मैच जीतना बड़ी चुनौती हो चला । भारत को खराब शुरुआत से उबारने में रोहित शर्मा (133) के शतक और और महेंद्र सिंह धोनी (51) की अर्द्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा। भारत की शुरुआत इतनी खराब रही कि स्कोरबोर्ड पर पांच रन बनने से पहले ही कप्तान विराट कोहली सहित उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। शिखर धवन को अपने करियर का पहला मैच खेल रहे जैसन बेहरनडॉर्फ ने खाता भी नहीं खोलने दिया। वहीं, लेफ्टआर्म रिचर्डसन ने फेंके तीसरे ही ओवर में कप्तान विराट कोहली (3) और अंबाती रायुडु (00) को एक ही ओवर में आउट कर भारतीय ड्रेसिंग रूम में हाहाकार मचा दिया।

बसपा-सपा के गठबंधन पर नितिन गडकरी के तेवर गरम, पार्टी अधिवेशन में दिया ये बयान