Latest mukhya khabar national Politics

लालू ने छोड़ा खाना पीना, क्या चुनाव में पार्टी की हार है वजह?

लालू

लोकसभा चुनावों का परिणाम किसी के लिए ऐसी खुशियों का समंदर लाया जिसमें जीतने वाले खुशी की डुबकी लगा रहा हैं, तो हारने वाले उसी समंदर में गम से डुब रहे हैं. लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद से ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खाना-पीना छोड़ दिया है. रांची के RIMS हॉस्पिटल में भर्ती लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि खाना छोड़ने की वजह से लालू की तबीयत बिगड़ती जा रही है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में आरजेडी एक भी सीट नहीं जीत सकी.

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि

RIMS के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया, ‘उनकी दिनचर्या काफी बेतरतीब हो गई है. बीते 2-3 दिनों से लालू सुबह में नाश्ता तो किसी तरह कर लेते हैं, लेकिन दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं. इस तरह वह सुबह में नाश्ता करने के बाद सीधा रात को खाना खाते हैं, जिस कारण से उन्हें इंसुलिन देने में परेशानी हो रही है.’ बता दें कि बिहार की 40 सीटों में से एनडीए ने 39 पर कब्जा जमा लिया, जबकि लालू की पार्टी आरजेडी का खाता भी नहीं खुल सका.

ऐसा रहा तो होगा सेहत पर बुरा असर

डॉक्टर ने बताया, ‘हम अपनी तरफ से लालू को काफी समझा रहे हैं. इस तरह से खाना छोड़ना उनकी सेहत के लिए ठीक नहीं है. अगर वह समय से खाना नहीं खाएंगे तो उन्हें दवा और इंसुलिन देने में मुश्किल होगी. इससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा. अगर उनकी दिनचर्या में सुधार नहीं हुआ तो फिर ब्लड और शुगर लेवल पर काफी असर पड़ सकता है.’

क्या ये पार्टी की हार का डिप्रेशन है?

यह पूछे जाने पर कि लालू की यह स्थिति चुनाव में उनकी पार्टी के बुरे प्रदर्शन की वजह से हुई है, डॉक्टर ने कहा, ‘हम उनसे इस तरह के सवाल नहीं पूछ रहे हैं. आप निष्कर्ष निकाल सकते हैं, लेकिन उनकी हालत देखकर यह तनाव की स्थिति ही लग रही है.’ बता दें कि लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं और रांची के हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है.

News Desk

ये भी पढ़ें-

LIVE :- NDA ने मोदी को चुना अपना नेता, शुरू हो चुका है अभिनंदन का दौर