BJP Latest mukhya khabar national Politics

LIVE :- NDA ने मोदी को चुना अपना नेता, शुरू हो चुका है अभिनंदन का दौर

LIVE

लोकसभा चुनाव में मिली एतिहासिक जीत के बाद बीजेपी की संसदीय दल की बैठक शनिवार शाम को होने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को विजयी सांसद अपना नेता चुनेंगे. कहा ये भी जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के साथ-साथ उसके कार्यक्रम के बारे में भी चर्चा हो सकती है. साथ कार्यक्रम की तिथि भी निर्धारित हो सकती है.

वहीं एक ख़बर की मानें तो बीजेपी के उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने नतीजों के दिन की यह बता दिया था कि नरेंद्र मोदी की तरफ से सभी सांसदों को अगले 100 दिनों का एजेंडा तय करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. ताकि सांसद अपने बचे हुए कार्यों को इस कार्यकाल में जल्द से जल्द पूरा कर सकें.

LIVE UPDATES-

  • बीजेपी संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया. शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. उनके नाम का समर्थन जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान समेत एनडीए के सहयोगियों ने नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया.

  • पहली बार सांसद बने सनी देओल भी सेंट्रल हॉल में पहुंचे हैं, सनी देओल यहां पर संसदीय दल की बैठक में शिरकत करेंगे.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पहुंच गए हैं.
  • शाम 7 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एनडीए नेताओं को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं. शाम 8 बजे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं पीएम मोदी. दावा पेश कर मीडिया से बात कर सकते हैं पीएम मोदी.
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक थोड़ी देर में संसद के सेंट्रल हॉल में शुरू होने वाली है. संसदीय दल की बैठक में शिरकत करने के लिए बीजेपी के सभी 303 सांसद यहां पहुंच रहे हैं. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नया नेता चुना जाएगा.

Delhi: Newly elected MPs and other leaders arrive for the NDA Parliamentary Board meeting. pic.twitter.com/NgglC9aCaS

— ANI (@ANI) May 25, 2019

बैठक से पहले नेताओं के बयान-

गौतम गंभीर – मैं सीएम साहब (अरविंद केजरीवाल) को बोलना चाहूंगा कि चुनाव आएंगे-जाएंगे. जिस दिन आप अपना जमीर और इमान हार जाएंगे उस दिन सब हार जाएंगे. एक सीट जीतने के लिए अगर आप ऐसा घिनौना आरोप लगा सकते हैं तो मेरे पास ज्यादा शब्द नहीं हैं उनके बारे में बात करने के लिए.

रूपा गांगुली –  लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को वोट दिया क्योंकि उन्हें बिजली, घर और शौचालय मिले हैं. पहले ये सुविधाएं नहीं मिलीं. राहुल गांधी इस्तीफा दें या नहीं दें, ये कांग्रेस का निजी फैसला है. हम छोटे लोग हैं जो जनता के लिए काम करते हैं. कांग्रेस बड़ी पार्टी है.

प्रवेश वर्मा – हम विधानसभा चुनाव के लिए बिलकुल तैयार हैं. मैंने इस चुनाव के दौरान भी अपने कार्यकर्ताओं से यही कह रहा था कि हमारा काम 23 तारीख़ को खत्म नहीं हो रहा है. जरूरी है कि तीनों जगह बीजेपी की ही सरकार को तभी दिल्ली में डेवलपमेंट हो पाएगा. राहुल गांधी ने इस्तीफ़ा किसको दिया वो ख़ुद ही अध्यक्ष हैं. उन्हें इस्तीफा किसी को देने की ज़रूरत नहीं है. वो अपना रिजाइन करें, घर बैठें, इटली जाएं. पूरे परिवार को देश छोड़कर इटली चले जाना चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने क्या बोला?

लोकसभा में संसदीय नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रचंड जनादेश जिम्मेदारियों को और बढ़ा देता है। कहा जाता है कि चुनाव दूरियां पैदा कर देता है,दीवार बना देता है। लेकिन 2019 के चुनाव ने दीवार तोड़ दी और दिलों को जोड़ा है। यह चुनाव सामाजिक एकता का आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा, जनप्रतिनिधि के लिए कोई भेद रेखा नहीं हो सकती। उसे बदला लेने का हक नहीं होता। वह सबके लिए समान होता है।

पीएम ने कहा कि आजादी के बाद इस बार सबसे ज्यादा महिलाएं संसद में बैठेंगी। उन्होंने नए और पुराने सांसदों को बड़बोले बयानों के अलावा अहंकार से बचने की नसीहत भी दी. उन्होंने कहा, छपास और दिखास से बचना चाहिए।इससे अगर बचकर चलते हैं तो बहुत कुछ बचा सकते हैं।