BJP BSP Congress Latest mukhya khabar national Politics Politics

मायावती-अखिलेश ने बोला कांग्रेस-बीजेपी पर करारा हमाल, कहा गुरु-चेला को हराना है

गेस्ट कांड के बाद आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश की बसपा और सपा के बीच राजनीतिक गठबंधन की औपराचिक घोषणा आखिरकार हो ही गई। इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने न सिर्फ बीजेपी को आड़े हाथों लिया बल्कि इस बात जिक्र भी किया उन्होंने इस गठबंधन में कांग्रेस को शामिल क्यों नहीं किया। इस दौरन मायावती कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा 38-38 सीटों पर लडेगी साथ ही रायबरेली और अमेठी की सीट दूसरे दलों के लिए छोड़ दी गई हैं।

इसके साथ ही मायावती ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, कांग्रेस की जब केन्द्र में सरकार थी तो उस दौरान उसने कई घोटाले किए। सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आजादी में काफी लंबे समय तक देश और अधिकांश राज्यों में कांग्रेस ने राज्य किया। कांग्रेस के शासनकाल में गरीबी, भ्रष्टाचार बढ़ा है। कांग्रेस और बीजेपी की सोच और कार्यशैली एक जैसी नजर आती है। रक्षा सौदे की खरीद में इन दोनों सरकारों में जबरदस्त घोटाले हुए। कांग्रेस के साथ लड़ने में हमें कोई खास फायदा नहीं होता है।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव नें सूबे की योगी सरकार हमला करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने उत्तर प्रदेश को जाति प्रदेश बना दिया है। अस्पतालों में जाति पूछ कर इलाज़ किया जा रहा है यहां तक कि भगवान को भी जातियों में बांट दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को जाति में बांट दिया है।

आज बीजेपी के राज में हर वर्ग परेशान है, यूपी में बेकसूर लोगों का एनकांउटर किया जा रहा है। प्रदेश में गरीबी और भुखमरी आ गयी है।

LIVE: मायावती- अखिलेश की प्रैस वार्ता, देखें गठबंधन में किसको मिली कितनी सीट