BJP Latest mukhya khabar

बीजेपी ने चैम्पियन को किया आउट

उत्तराखंड के सबसे विवादित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वो किसी से मारपीट के मामले में नहीं बल्कि शराब के नशे में एक दो नहीं बल्कि 4-4 तमंचों के साथ डांस करते दिख रहे है।

दो दिन पहले उत्तराखंड के हरिद्वार ज़िले की खानपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक प्रणव सिंह नशे में धूत होकर बंदूक लहराते हुए डांस कर रहे थे जिसका वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो वायरल होने के बाद उत्तराखंड बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व से कार्रवाई की सिफारिश की थी जिसके बाद शुक्रवार को केंद्रीय नेतृत्व ने प्रणव चैंपियन को पार्टी से निकाल दिया।

इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने गुरुवार देर शाम हरिद्वार में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया है। इस संदर्भ में बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व को उनके निष्कासन की सिफारिश की गई थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भट्ट और उत्तराखंड मामलों के प्रभारी श्याम जाजू ने चैम्पियन के आचरण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

बता दें कि, भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह जिन्हें बॉडी बिल्डिंग में चैंपियनशिप प्राप्त करने के कारण चैंपियन नाम से जाना जाता है। चैम्पियन का पिछले महीने भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह एक पत्रकार को धमकाते हुए दिखे थे। चैम्पियन उन कांग्रेसी विधायकों में से थे जिन्होंने 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और भाजपा में चले गए थे।

वहीं अपनी सफाई पेश करते हुए बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन ने वायरल वीडियो पर कहा कि नशे में ऐसा हो जाता है। बीजेपी विधायक ने यह भी कहा कि गाली देने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर हम क्षमा चाहते हैं। उस वक्त हम शराब पिए हुए थे, इसलिए नशे में भी ऐसा हो जाता है। बीजेपी विधायक का यह भी कहना है कि यह वीडियो एडिट किया गया है। साथ ही अपने किए पर विधायक को ज़रा भी अफसोस नहीं है। कुंवर सिंह ने कहा है कि मेरा डांस करना कोई जुर्म नहीं है।

News Desk…