Latest mukhya khabar national Politics Politics

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पास किया फ्लोर टेस्ट, पढ़ें पूरी ख़बर

प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद आनन-फानन में सीएम पद की शपथ लेने वाले प्रमोद सावंत ने बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है।

इस फ्लोर टेस्ट में प्रमोद सावंत ने बहुमत हासिल कर लिया। सावंत के पक्ष में कुल 20 विधायकों ने वोट किया। बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों और सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों से चली कई घंटों की बैठक के बाद प्रमोद सावंत के नाम पर फैसला लिया था।

बता दें कि 19 मार्च को 11 मंत्रियों के साथ प्रमोद सावंत ने सीएम पद की शपथ ली थी। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन धावलीकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई गोवा के डिप्टी सीएम बनाया गया है।

गौर हो कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की रविवार शाम को मृत्यु हो गई थी। स्वर्गीय पर्रिकर कैंसर की बीमारी से झूठ रहे थे। हालांकि पर्रिकर ने अपने अंतिम दिनों तक सीएम की कुर्सी संभाल कर देश सेवा की।

पर्रिकर की मृत्यु की मौत के बाद बने थे मुख्यमंत्री

पर्रिकर की मृत्यु के बा कांग्रेस की ओर से राज्यपाल को एक पत्र लिखा गया था। जिसमें दावा किया गया था। वो अब गोवा में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि उसके पास पहुंच के आंकड़े मौजूद है।

जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी अपना किला छिनता देख तुरंत एक्शन में आयी केन्द्र मंत्री नितिन गड़करी को सूबे में नए सीएम और क्षेत्रिय दलों से बात करने के लिए भेज दिया। जहां देर रात तक चली बैठक में गोवा के राज्यपाल प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। जिसका आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट हुआ था।