Bollywood infotainment Latest Movie Reviews

ईद पर रिलीज़ हुई सलमान की रेस 3 -क्यों देखें ये फिल्म ?

Race 3 poster
Race 3 Releases on Eid

बॉलीवुड के भाईजान  सलमान खान ने इस साल  ईद के मौके पर अपने फैंस को बतौर गिफ्ट दी है फिल्म रेस 3 . वैसे सलमान हर साल ईद पर अपनी फिल्म रिलीज़ के लिए तैयार रखते हैं और बॉलीवुड की कोई भी दूसरी फिल्म उस वक़्त बॉक्सऑफिस पर नहीं उतरना चाहती है।  ईद से ठीक एक दिन पहले ईद का चाँद बन बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाने उतरी फिल्म रेस ३। वैसे आपको बता दे की यूएई में ये फिल्म एक दिन पहले ही रिलीज़ कर दी गई जहा इसे ज़बरदस्त रेस्पोंस भी मिलने लगे हैं।  टिकटों की बुकिंग कल रात ही देशभर के मल्टीप्लेक्सेज में फुल हो चुकी थी। वैसे पहले ही दिन फिल्म को काफी अच्छा रिस्पांस मिलते दिख रहा है। शानदार ओपनिंग के साथ फिल्म लोगों को भाती  दिख रही हैं।  

race posters
Race, Race 2, Race 3

आइये जानते है इस एक्शन थ्रिलर फिल्म की कहानी 

जैसा की ट्रेलर दर्शाता है फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द गिर्द मंडराती है। शमसेर सिंह यानी अनिल कपूर इस परिवार के हेड है, इनका काम हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का है जिस वजह से इनके कई सारे दुश्मन है।  ऐसे दुश्मनो से बचने के लिए शमशेर के आसपास कई सारे वफादार लोग है जिनमे सबसे ऊपर है सिकंदर यानी सलमान खान जो की शमशेर के बड़े भाई का बेटा है और जायदाद का आधा वारिस जिस कारण से शमशेर के दोनों बच्चे  डेज़ी और साकिब द्वारा निभाए जा रहे , सिकंदर से चिढ़ते हैं। दरअसल सिकंदर की माँ ने उसके पिता के देहांत के बाद शमशेर से दूसरी शादी कर ली और जायदाद के दो हिस्से कर दिए। वही बॉबी देओल द्वारा निभाए जा रहे किरदार का भी शमशेर के बिज़नेस में हिस्सा रहता है जिसका फायदा उठाने की कोशिश करते है शमशेर के दोनों बच्चे . ये दोनों सिकंदर और यश को लड़ाने के प्लान्स बनाते हैं ताकि पूरी जायदाद उन्हें मिल सके और सिकंदर- यश के बीच में लायी जाती है जैकलीन। इसी के साथ फिल्म में आगे आते हैं कई ट्विस्ट्स और टर्न्स जिससे जानने के लिए आपको देखनी होगी ये फिल्म। 

फिल्म का सबसे अहम हिस्सा यानि इसका क्लाइमेक्स काफी इंटरेस्टिंग रखा गया हैं। कुछ ऐसा है इसके क्लाइमेक्स में की आप सोच भी नहीं पाएंगे।   रेमो डी सूज़ा जिन्होंने एबीसीडी जैसी हिट फ़िल्में बनाई थीं, उन्होंने इस फिल्म के साथ पूरा न्याय किया है। 

फिल्म में भरपूर स्टंट और एक्शन्स दिखाए गए हैं जो आपको सीट से बांधे रखती हैं। अगर आपको एक्शन फिल्मों का शौक है तो यक़ीनन ये फिल्म आपको पसंद आएगी।

इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी काफी शानदार है। वही अनिल कपूर का एक्शन भरा अंदाज़ लोगों को काफी पसंद आ रहा है।  वाकई में अनिल कपूर जिस तरह अपने उम्र को काफी पीछे छोड़ सबको कम्पटीशन दे रहे हैं वो काबिल ए तारीफ है। वही सिर्फ अनिल कपूर ही रेस के तीनो फिल्मों के एकमात्र कड़ी है।   बॉबी देओल ने भी  इस फिल्म के साथ एक्शन अवतार में ज़बरदस्त वापसी करते हुए अपना अलग अंदाज़ पेश किया है।  

वैसे फिल्म का म्यूजिक भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है।  ख़ास तौर पर रेस का सिग्नेचर सांग अल्लाह दुहाई काफी धूम मचा रहा है। हालाँकि दोनों फीमेल लीड जैकलीन और डेज़ी कमाल खुबसुरसत   दिख रही हैं। साथ ही दोनों का एक्शन पार्ट भी काफी अच्छा है।  वैसे अपने बाकी प्रीक्वेल्स के साथ इसे कम्पेयर करना सही नहीं होगा हालाँकि इस सीरीज की सबसे पहली फिल्म रेस इन सबमे सबसे बेहतरीन मानी जा रही है। 

यानी कुल मिलाकर देखा जाये तो ईद की छुट्टी और वीकेंड का मज़ा दुगना करती है फिल्म रेस 3।