Politics

जयपुर में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम को दिखाए तीखे तेवर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जयपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने इस मौके पर कहा कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मिनट भी लोकसभा में नहीं आए. उन्होंने कहा कि लोकसभा में राफेल पर चर्चा हो रही थी और पीएम मोदी पंजाब की एक यूनिवर्सिटी में भाग गए, उन्होंने एक महिला निर्मला सीतारमण से कहा कि आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं. इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान जनता से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाए.

सीबीआई विवाद पर राहुल ने कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर को पीएम मोदी ने रात के ढाई बजे इसलिए हटा दिया, क्योंकि वे राफेल मुद्दे पर जांच शुरू करने वाले थे. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई डायरेक्ट की बहाली कर दी. राफेल डील की जांच होनी चाहिए, जेपीसी बननी चाहिए.

राहुल गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री को ललकारा और कहा कि हमने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ कर दिया. अब आपको पूरे हिन्दुस्तान का कर्जा माफ करना होगा. कांग्रेस पार्टी आपको छोड़ने वाली नहीं हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि हम आपको तब तक नहीं सोने देंगे, जब तक आप पूरे हिन्दुस्तान के किसानों का कर्जा माफ न कर दें.

उन्होंने कहा कि मैं हिन्दुस्तान के युवाओं से कहना चाहता हूं आपको डरने की जरूरत नहीं है. मोदी जी ने पांच साल वादे किए, किसानों की कर्ज माफी का वादा किया. हमने दो दिनों में कर्ज माफी कर दी और मोदी जी साढ़े चार साल में नहीं कर पाए. जहां भी जाते हैं कि रोजगार की बात करते हैं. थक गया है हिन्दुस्तान का युवा. आपने नोटबंदी की, जीएसटी लाए. हिन्दुस्तान के छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया. बैंक का पूरा पैसा अनिल अंबानी और मित्रों को दे दिया, 15 लोगों का कर्जा माफ कर दिया. लेकिन किसानों, युवाओँ और छोटे कारोबारियों को क्या दिया.

राहुल गांधी के दिन प्रतिदिन तीखे होते तेवर इशारा करते हैं कि राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी समेत बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं.

ये भी देखेंः