mukhya khabar Politics Politics

सियासी रूप लेता नज़र आ रहा है कांग्रेस महासचिव के पति का मनी लॉन्ड्रिंग केस

रोबर्ट वाड्रा की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही है बीते सप्‍ताह दिल्‍ली में भी ईडी ने वाड्रा से पूछताछ की थी उनसे लंदन में संपत्ति की खरीदफ़रोख़्त में कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर दिल्‍ली में ईडी ने तीन दिनों तक करीब 24 घंटे तक पूछताछ की थी और अभी भी महासचिव प्रियंका गाँधी के पति और सोनिया गाँधी के दामाद से पूछताछ जारी है।

वह सोमवार को अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर पहुचें, लखनऊ में रोड शो करने के बाद पति का साथ देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके भाई राहुल गाँधी भी यहां पहुंचें। प्रियंका सोमवार रात विशेष विमान से जयपुर पहुंचीं और उस होटल के लिए रवाना हो गईं, जहां उनके पति ठहरे हुए हैं।

आज 12 फरवरी मंगलवार को बीकानेर भूमि घोटाला मामले में पूछताछ के सिलसिले में वाड्रा अपनी माँ मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंच गए हैं। ईडी दफ्तर के सामने कांग्रेस के कुछ पोस्‍टर्स भी नज़र आ रहे हैं, जिनमें राहुल और प्रियंका के साथ-साथ वाड्रा भी नज़र आ रहे हैं। पोस्टर्स में लिखा है कि “कट्टर सोच नहीं युवा जोश चाहिए”। ऐसा कहा जा सकता है कि इस तरह से नारे लगाना और पोस्टर्स लगवाने से इस केस ने एक सियासी रूप ले लिया है। 

बता दें की जिस समय रॉबर्ट वाड्रा ईडी दफ्तर में दाखिल हो रहे थे उस वक्त दफ्तर के बाहर प्रियंका गांधी जिंदाबाद और चौकीदार चोर के नारे लगाए गए। उन्‍होंने वाड्रा से पूछताछ के बारे में सवाल किए जाने पर केवल इतना कहा था कि ‘सबको पता है, क्‍या हो रहा है?’ कांग्रेस पहले से ही आरोप लगाती रही है कि केंद्र सरकार इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है। हालांकि जांच एजेंसी का कहना है कि उन्हें लंदन स्थित संपत्ति में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ऐसे सबूत मिले है, जिनसे कहा जा सकता है की वाड्रा का लंदन संपत्ति से लेना देना है या फिर वह सम्पत्ति उन्ही की हैं।

 

News Desk

 

राहुल गांधी के जीजा से तीसरे दिन भी जारी है ED की पूछताछ

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment