BJP Latest mukhya khabar national Politics

विपक्ष में सरकार बनाने की कवायत तेज़, इन नेताओं से मिले चंद्रबाबू नायडू

विपक्ष

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए रविवार 19 मई को मतदान होना है जिसके बाद 23 मई को मतगणना, लेकिन विपक्ष को उम्मीद है कि इस बार के चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा। लिहाज़ा विपक्ष की ओर से अभी सरकार बनाने की कवायत तेज़ हो गई है।

इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू संपूर्ण विपक्ष को एकजुट करने के लिए सभी से मुलाक़ात कर रहे हैं। नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार और मायावती से मुलाक़ात कर मिलकर सरकार बनाने की पेशकश की है।

दरअसल, विपक्ष का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा सत्ता में आने से रोकने के लिए वो किसी को भी प्रधानमंत्री बना सकते हैं। गौर हो कि, इससे पहले कांग्रेस की ओर से एक बयान आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, ज़रुरी नहीं कांग्रेस का नेता ही प्रधानमंत्री बनेस मोदी को रोकने के लिए वो विपक्ष के किसी भी उम्मीदवार को समर्थन दे सकते हैं।

राहुल गांधी के साथ नायडू की यह मुलाकात इस मायने में भी खास है क्योंकि एक दिन पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने गठबंधन से सरकार बनाने के संकेत दिए थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि उनका मकसद बीजेपी को सत्ता में वापसी से रोकना है। इसके लिए वो विपक्ष के हर फॉर्मूले पर सहमति को राजी है. नायडू से मुलाकात में इस फॉर्मूले पर ही चर्चा होने की संभावना है।

इसके बाद शनिवार को ही चंद्रबाबू नायडू शरद पवार, मायावती और अखिलेश से भी मुलाक़ात करेंगे। माया और अखिलेश से मुलाक़ात आज शाम लखनऊ में होगी। इसके बाद लखनऊ में ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है जिसमें कोई बड़ा ऐलान भी सकता है। माना जा रहा है कि तीसरे मोर्चे को बनाने के लिए कांग्रेस की ओर से कोशिश तेज हो गई है और इसी सिलसिले में नेताओं के मिलना हो रहा है।

आपको बता दें कि, 23 मई को लोकसभा चुनाव को परिणाम आने वाले हैं। जिसके बाद ये साफ़ हो जाएगा कि 17वीं लोकसभा के लिए किस पार्टी की सरकार बनेगी। हांलाकि, बीजेपी की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि, देश में एक बार एनडीए गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

शनिवार को प्रत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया था कि, इस बार भारतीय जनता दल 300 से अधिक सीट जीतने जा रहा है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी देश में सरकार अपने एनडीए के गठबंधन के साथियों के साथ मिलकर बनायेगी।

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने किए दो आतंकी ढेर, अंतनाग में भी जारी एनकाउंटर

पांच साल में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी ने कुछ यूं की प्रत्रकारों से बात