BJP Latest mukhya khabar national Politics Politics

कोलकाता हिंसा को लेकर टीएमसी पर आक्रामक बीजेपी, बढ़ें 10 बड़ी ख़बरें

हिंसा

1-लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले बंगाल सरकार और बीजेपी के बीच ठन गई है। 14 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हिंसा के बाद दोनों ही दल एक-दूसरे पर हिंसा फैलाने का आरोप लगा रहे हैं। एक ओर जहां बंगाल सरकार की ओर से एक वीडियो जारी कर हमला बोला है तो वहीं बीजेपी ने प्रैस कॉफ्रेंस कर इस हिंसा के लिए टीएमसी के कार्यकर्ताओं जिम्मेदार ठराया है।

2- अमित शाह की रैली के दौरान ईश्वर चन्द्र विद्या सागर की मूर्ति तोड़ने के मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज प्रैसवार्ता कर टीएमसी के कार्यकर्ताओँ की गुंड़ागर्दी के सबूत पेश किये। इस दौरान शाह ने कहा कि, रैली के दौरान कॉलेज के गेटबंद था तो मूर्ति को किसने तोड़ा।

3- बंगाल में हो लगातार टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने और अमित शाह की रैली में हिंसा करने को लेकर बीजेपी ने आज दिल्ली में मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहे। वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसे ममता सरकार की हार से बौखलाहट का नतीजी बताया। साथ ही शाह ने दावा किया कि, इस बार चुनाव में बीजेपी बंगाल में शानदार प्रदर्शन कर लगभग 23 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

4- ख़बर है कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए राजी हो गई हैं। हांलाकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्ट नहीं हुई है। ख़बरों की मानें तो दीदी प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से दूर करने के लिए यह फैसला ले सकतीं हैं। टीएमसी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी अगले पीएम के लिए राहुल गांधी के नाम पर तैयार हैं लेकिन नरेंद्र मोदी किसी भी कीमत पर वापस नहीं आना चाहिए। वहीं डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने मंगलवार को एक बार फिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi)को पीएम बनाने की बात कही। एक सूत्र ने कहा, ‘अगर स्टालिन राहुल को पीएम बनाने के लिए कहते हैं तो यह मसला नहीं है क्योंकि सभी मोदी को बाहर करना चाहते हैं।’

5- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला है। बीते मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि, जब भी देश में संकट होता है, वह इटली चले जाते हैं। योगी ने एक चुनावी रैली में कहा, ”जब जब देश में संकट आता है, राहुल इटली चले जाते हैं। अगर कांग्रेस की शहजादी और राहुल को देश की जनता से कुछ लेना देना नहीं है, तो उन्हें इटली चले जाना चाहिए और वहां वोट मांगना चाहिए।”

6- बंगाल में अमित शाह की रैली में हुई हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। दीदी ने कहा, ‘तुम लोगों का नसीब अच्छा है कि मैं यहां शांत बैठी हूं। वरना मैं एक सेकेंड में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर और तुम्हारे घरों पर कब्जा कर सकती हूं।’ उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता है। आपको बता दें कि मंगलवार को कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प हुई थी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने रोड शो पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा ईंट और पत्थर फेंकने का आरोप लगाया है।

7-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अलवर के जिले के थानागाजी का दौरा निरस्त हो गया है। अब राहुल गांधी कल यानि गुरुवार (16 मई) को थानागाजी आएंगे। खराब मौसम के कारण राहुल का दौर टाल दिया गया है। राहुल गांधी को बुधवार को सुबह 9.30 बजे थानागाजी आना था। यहां राहुल गैंगरेप पीड़िता और उसके परिजनों से मिलने का कार्यक्रम था। इसके लिए सभी तैयारियां की जा चुकी थी। लेकिन दिल्ली में खराब मौसम के कारण ऐन वक्त पर राहुल गांधी का दौरा निरस्त कर दिया गया।

8- कांग्रेस नेता और स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को हिमाचल के बिलासपुर और सिरमौर जिले के पांवटा साहिब पहुंचगे। तय कार्यक्रम के अनुसार, 11 बजे उनका हेलीकॉप्टर पांवटा साहिब पहुंचेगा और वह सीधे चुनावी जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। पांवटा साहिब के रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा होगी। जनसभा को सम्बोधित करने के बाद सिद्धू गुरुद्वारा साहिब में दर्शन करने और शीश नवाएंगे। इसके बाद 2 बजे के करीब मीडिया से मुखातिब होंगे। करीब 3 बजे तक सिद्धू पांवटा साहिब में होंगे।

9- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने ‘नीच’ वाले बयान को लेकर एक बार फिर विवादों में हैं। मणिशंकर अय्यर ने एक कश्मीरी अखबार में लेख लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से नीच बता दिया है। कल जब एक मीडियाकर्मी ने उनके इस बयान को लेकर उनसे सवाल किया तो मणिशंकर अय्यर भड़क उठे। उन्होंने मीडियाकर्मी को धक्का दिया और भद्दी गाली भी दी। वहीं, अय्यर के इस बयान पर पीएम मोदी ने कहा है कि उनकी गालियां मेरे लिए उपहार हैं।

10- बंगाल में जारी बवाल के बीच चुनाव आयोग ने बड़ी बैठक बुलाई है। चुनाव आयोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल ऑब्जर्वर के साथ मीटिंग करेगा और हालात का जायजा लेगा। वहीं इस हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इसकी निंदा की और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हिंसा फैलाने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया।

लोकसभा चुनाव के आख़िरी चरण में, मोदी के घर में आज प्रियंका करेंगी रोड शो

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज़, बारिश के साथ बनी जाम की स्थिति