Crime Khabron se Hatkar

Ghaziabad: मासूम जानवर बना इंसान की हवस का शिकार…

इंसान का सबसे अच्छा दोस्त और सबसे करीब रहने के बावजूद भी जानवरों के साथ हिंसा की खबरें लगातार आती रहती हैं। ऐसा लगने लगा है कि इंसानियत दिन पर दिन घटती जा रही है। लोगों की जानवरों के प्रति संवेदनशीलता घटती जा रही है। जानवरों के साथ क्रूरता का एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

एक बेजुबान कुत्तिया (bitch) को पहले बनाया गया हवस का शिकार फिर उसको स्कूटर से बांधकर घसीटा गया.. लोग ये भी समझ नही पा रहे है कि इन दोनों में असल जानवर कौन है..

गाजियाबाद के शहीद नगर में दो लोगों ने एक कुत्तिया को स्कूटर से बांध दिया और फिर उसे 3 किमी तक घसीटते रहे। जिसके बाद उस कुत्तिया की मौत हो गई।  

कुत्तिया (bitch) को स्कूटर से बांधकर घसीटते हुए ले जा रहे दोनों लोगों को राहगीरों ने रोका, जिसके बाद वह उस कुत्तिया (bitch) को संजय गांधी एनिमल केयर सेंटर ले गया जहां उसकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर उन्हें रोका नहीं गया होता तो शायद वे कुत्तिया (bitch) को कई किलोमीटर तक घसीटकर ले जाते। जब लोगों ने उन्हें रोका तो कुत्तिया (bitch) बुरी तरह से हांफ रहा था। वहां के लोगों ने बताया कि 20 दिन पहले ही उसने 5 बच्चों को जन्म दिया था।

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नफीस और तौसीफ जो कि शहीद नगर के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 429 और जानवरों के खिलाफ अत्याचार के मामले में केस दर्ज किया है। एफआईआर जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था ‘पीपल फॉर एनिमल’ ने दर्ज करवाया है। नफीस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और दूसके व्यक्ति की तलाश कर रही है।