Latest mukhya khabar national Politics

सपा कार्यकर्ताओं पर चला पुलिस का डंडा,अखिलेश यादव को रोकने का कर रहे थे विरोध

अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने की परमिशन न मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सूबे के कई शहरों में इसका विरोध करना शुरु कर दिया है। सपा कार्यकर्ता जगह-जगह धरने पर बैठ गये हैं और सूबा सरकार के खिलाफ़ नारेबाज़ी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बदायूं में भी सपा के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ़ नारेबाज़ी की । इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच तीखी नौंक झौंक हो गई। यहां बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठी चार्ज कर दिया। जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलावर (आज) इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से रोक दिया गया था। जिसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए सूबे के कई शहरों में प्रशासन के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझा-बुझाकर हटाने की कोशिश की, तो कार्यकर्ता उग्र हो गए। उनलोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई। समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव भी धरने पर बैठे थे। लाठीचार्ज के दौरान उन्हें सिर पर चोट लगी है।

उधर, सूबे के कई जिलों से सपा कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन की ख़बरें आ रही हैं। बांदा में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर के कचहरी चौराहे को जाम कर दिया। सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। फिलहाल पुलिस कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने में जुटी है। इसके अलावा, बहराइच में भी सपाइयों ने सड़क जाम कर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

हरियाणा में बोले PM नरेन्द्र मोदी, ‘देश में पहली बार बेटियां बनीं फाइटर पायलट’