Bollywood infotainment Latest

URI स्टार विक्की कौशल आज मनाएंगे अपना 31वां जन्मदिन

अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर कम वक्त में बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाने वाले एक्टर विकी कौशल आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। 16 मई 1988 को मुंबई में पैदा हुए विकी कौशल के पिता श्याम कौशल एक्शन डायरेक्टर रहे हैं जबकि मां वीणा कौशल हाउस वाइफ थीं। विकी के एक छोटे भाई भी हैं जो असिस्टेंट डायरेक्टर हैं।

शुरुआती दिनों में विकी अपने परिवार के साथ मुंबई की एक चॉल में रहा करते थे। उस समय उनके पिता स्टंटमैन थे। विकी को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था। आप शायद ये बात नहीं जानते होंगे की विकी एक ट्रेंड डांसर भी हैं। एक्टर बनने से पहले विकी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। विक्की पेशे से एलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर हैं। साल 2009 में उन्होंने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यू ऑफ टेक्नलॉजी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा।

विक्की कौशल के करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘गीक आउट’ और ‘बॉम्बे वेल्वेट’ जैसी फिल्म में काम किया। विक्की को असली पहचान साल 2015 में आई ‘मसान’ से मिली। इसके बाद विक्की के करियर की गाड़ी चल निकली और उन्होंने राजी, लव पर स्वेयर फूट, संजू, मनमर्जियां, उरी जैसी बेहतरीन फिल्में दीं। उरी के लिए विक्की को काफी तारीफें मिली थीं। सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी ये फिल्म इस साल चर्चा में बनी रही। ये फिल्म करीब 4 हफ्ते से ज्यादा समय थिएटर्स में रही थी।

विकी की किस्मत उस वक्त बदल गई जब उन्होंने फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए विकी को बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिल। विकी ने पहली ही फिल्म में इतनी जबरदस्त एक्टिंग की कि वो सबके दिलों दिमाग में बस गए। मसान के बाद विकी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हाल ही में विकी ने ‘संजू’ और ‘राज़ी’ दो हिट फिल्में दी हैं। संजू के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग परफॉर्मेंस का अवॉर्ड मिला है।

Bollywood Desk…

कांन्स में टीवी की बहू हिना खान ने किया डेब्यू ,शिमरी गाउन में दिए पोज़