Latest mukhya khabar national Politics Politics

VIDEO: संसद में इस रुप में मौजूद रहेंगे स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी

अटल बिहारी वाजपेयी

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की मंगलवार को संसद में तस्वीर लगाई गई। इस दौरान किए गये एक कार्यक्रम में सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम नेताओं सहित महामहीम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद रहे।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा, ‘‘अटल जी के जीवन पर बहुत सी बातें की जा सकती हैं। घंटों तक कहा जा सकता है फिर भी पूरा नहीं हो सकता। ऐसे व्यक्तित्व बहुत कम होते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘व्यक्तिगत जीवन के हित के लिए कभी अपना रास्ता न बदलना, ये अपने आप में सार्वजनिक जीवन में हम जैसे कई कार्यकर्ताओं के लिए बहुत कुछ सीखने जैसा है।’’ मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में कोई दुश्मन नहीं होता है। लोकतंत्र में स्पर्धी होते हैं और स्पर्धी होने के बावजूद एक दूसरे के प्रति आदर भाव रखना, सम्मान के साथ देखना.. यह अटलजी से सीखने वाला विषय है।

गौर हो कि भारजीय जनता पार्टी के कद्दवार नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हो गया था। सवर्गीय अटल जी काफी वक्त से बीमारी से जूझ रहे थे। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिली सांस ली। अटल जी की मृत्यु के बाद देश में शोक की लहर दौड़ गई थी।

लंदन के फ्लैट के बाद अब दुबई विला ED के सवालों ने वाड्रा का गिराया किला

SC की कार्रवाई तक कोर्ट में ही बैठे रहने की मिली CBI के पूर्व निदेशक नागेश्वर राव को सजा