Latest mukhya khabar Politics

Viral Video: SCO की बैठक में ऐसा क्या हुआ कि बन गया इमरान खान का मज़ाक

शंघाई सहयोग संगठन की 19वीं बैठक के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हैं। लेकिन उनके बीच अब तक ना कोई बात हुई और ना ही कोई मुलाकात।

इसी बीच इमरान खान का एक विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ हैं, संयोग से पीएम मोदी और इमरान खान हॉल में एक साथ ही पहुंचे। लेकिन पीएम मोदी ने इमरान खान से ना हाथ मिलाया और ना ही कोई अनौपचारिक बात की। उन्होंने इमरान खान को देखा तक नहीं और वह सीधे अपनी सीट पर जाकर बैठ गए।वहीं इमरान खान की कुर्सी बिल्कुल कोने में थी और वह पीएम मोदी से पांच-छह सीट छोड़कर बैठे थे।

बता दें कि, इस SCO समिट के उद्घाटन समारोह में कई राष्ट्राध्यक्षों ने हिस्सा लिया वहीं मोदी विश्व के अन्य नेताओं के स्वागत में खड़े हुए और उनसे हाथ भी मिलाया लेकिन इमरान खान अपनी सीट पर ही बैठे रहे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने द्विपक्षीय वार्ता की और आतंकवाद का मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान को वार्ता शुरू करने के लिए आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिनपिंग को बताया कि उन्होंने पाकिस्तान से संबंध सुधारने के कई प्रयास किए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। पाक को आतंक मुक्त वातावरण बनाने की जरूरत है और फिलहाल हम ऐसा होता नहीं देख रहे हैं।

बता दें कि, बिश्केक में विदेशी नेताओं के साथ डिनर के दौरान मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने लगभग एक वक्त पर एंट्री की, फिर भी दोनों ने न तो हाथ मिलाया और न ही नजरें मिलाईं। इससे पहले, इमरान ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मोदी बड़े जनादेश का इस्तेमाल संबंध सुधारने में करेंगे। 

News Desk…