infotainment Technology

WhatsApp पर अब नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी की जरूरत

अक्सर ऐसा देखा जाता है की वॉट्सऐप पर चैट्स की सिक्योरिटी के लिए एंड्रॉयड यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप का प्रयोग करते है जैसे की बहुत से यूजर्स सिक्योरिटी के लिए ऐपलोक का इस्तेमाल करते है जो सिक्योरिटी के हिसाब से खतरनाक हो सकता है लेकिन अब इस थर्ड पार्टी के खतरनाक प्रयोग को दूर किया जा सकता है.

आपको बता दें कि WABetaInfo  ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें ये बताया गया है की वॉट्सऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन दिया जाएगा. इस फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन में यूजर्स अपनी फिंगर स्कैन करके वॉट्सऐप ओपन कर पाएंगे.

वॉट्सऐप के इस न्यू अपडेट के जरिए ये भी देखा गया है की यदि फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन काम न करे तो यूजर्स को कैसे वाट्सऐप की सिक्योरिटी बरकरार रखनी है. इसमें आपको पासवर्ड का ऑपशन भी दिया जाएगा जिसके जरिए आपके वॉट्सऐप में मौजूद चैट्स की सिक्योरिटी बरकरार रहेगी और आप फिर से वॉट्सऐप यूज कर पाएंगे.

अब तो बस इंतजार है की वॉट्सऐप का ये न्यू वर्जन एंड्रॉयड यूजर्स के पास कब तक पहुंचता है क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि बीटा के सदस्य ही फीचर्स का लाभ उठा पाते है और फीचर्स का यूजर्स तक पहुंचने में थोड़ा ज्यादा समय लग जाता है.

Infotainment Desk