Latest mukhya khabar Sports

CWC19: भारतीय क्रिकेट टीम का एलान, ऋषभ पंत Out, कार्तिक In

CWC19

CWC19 अगले महीने से शुरु हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है। ख़ास बात ये है कि आईपीएल में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे विकेट कीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखा गया है। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में लिया गया है। माना जा रहा है कि सिलेक्टर कमेटी ने यह फैसला कार्तिक के एक्सपीरिंस देख कर किया है। हालांकि पूर्व क्रिकेटरों का एक तबका बीसीसीआई इस फैसले का दबी ज़ुबान में विरोध कर रहा है।

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पत्रकारों से कहा,‘दिनेश कार्तिक की बेहतर विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके। विकेटकीपिंग भी मायने रखती है। यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत भी टीम में होते ।’ गौरतलब है कि कार्तिक को एक अनुभवी बल्लेबाज माना जाता है और जो विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में शांत रहने में सक्षम हैं।

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार हैं।
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंडया, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।