mukhya khabar Politics

योगी ने अंग्रेजी में किया ट्विट, अखिलेश ने ट्विट कर पूछा मतलब

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंग्रेजी में एक ट्वीट किया तो वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इसका मतलब बताने की और कर के दिखाने की मांग की।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि “उत्तर प्रदेश की जनता बुआ-बबुआ के गठबंधन के ठेगा दिखा देगी। इस बार मौका है जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को खत्म करने का। यूपी के राजनीतिक रूप से सचेत लोग ये सुनिश्चित करेंगे कि इस बार परिणाम पांच से शून्य आए।”

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में ‘cock a snook’ शब्द का इस्तेमाल किया। मगर इस शब्द के यूं तो कई मतलब निकलते हैं मगर अंग्रेजी शब्द cock a snook का अर्थ अवमानना या फिर ठेंगा दिखाने, व्यंगात्मक भाव जैसे अर्थ भी निकलते हैं।

वहीं योगी आदित्यनाथ ने अंग्रेजी में किए इस ट्वीट पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने जवाब देते हुए इस शब्द का अर्थ भी पूछा।

उसी दौरान अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री जी हम समझ नहीं सके! आप हिंदी में “cock a snook” का मतलब बता दीजिए या बेहतर ये होगा कि आप इसको कर के दिखा दीजिए ताकि जनता भी समझ जाए कि उन्हें क्या करना है।

सीएम योगी और अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने भी मौज लेनी शुरू कर दी तो दूसरी ओर कुछ ट्विटर यूजर्स ने गूगल से इसका अर्थ ढूंढकर अखिलेश यादव को समझाना शुरू कर दीया।