infotainment Latest social media Technology

यूट्यूब पर जुड़ा ये नया फीचर ,अब देख पाएंगे फ्री में फिल्में

सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब पर अक्सर आप फिल्में देखना पसंद करते हैं। लेकिन अब तक आप उसपर या तो फिल्में रेंट  या फिर खरीदकर ही देख पाते थे । लेकिन कई बार आप फिल्में फ्री में भी देख पाते हैं जो की पुरानी होती हैं। ऐसे में अब यूट्यूब पर एक नया फीचर आ रहा है जो इसमें एक मेजर बदलाव लाएगा। इस नए फीचर के तहत यूज़र्स अब फ्री में फिल्में देख पाएंगे। इस फीचर का नाम फ्री टू वॉच कहा जाएगा। इस फीचर के तहत यूट्यूब यूज़र्स फ्री फिल्म्स देख पाएंगे मगर इसमें आपको एड भी देखने को मिलेगा। हालांकि अब तक ये साफ़ नहीं किया गया है की एक फिल्म में कितने एड होंगे और उसकी फ्रीक्वेंसी कितनी होगी।

ये भी बताया जा रहा है की फ्री दिखने वाली फिल्मों में पॉप ऐड्स होंगे जो कुछ समय तक के लिए दिखेंगे। ये नया फीचर अक्टूबर से शुरू किया गया था।
फिलहाल इन नयी फिल्मों की लिस्ट में 100  फिल्में है जिसमें द टर्मिनेटर ,सेव्ड ,रॉकी सीरीज की फिल्में शामिल की गयीं हैं। अभी बॉलीवुड की फिल्में इस लिस्ट में शामिल नहीं है मगर जल्द ही की जा सकती हैं। यूट्यूब के मुताबिक ये नया फीचर एडवर्टाइज़र्स और यूज़र्स दोनों के ज़रूरत और डिमांड के मुताबिक़ ही लाया गया है। क्यूंकि इसमें यूज़र्स को फ्री में फिल्में मिलेंगी और विज्ञापनकर्ताओं को विज्ञापन करने का मौका।